OnePlus 8 सीरीज़ की भारत में सेल स्थगित, यह है कारण

OnePlus 8 सीरीज़ की भारत में सेल स्थगित, यह है कारण

OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 की सेल भारत में रद्द कर दी गई है। इस पर OnePlus का कहना है कि पिछले हफ्ते प्रोडक्शन के काम को अस्थाई रूप से रोकना पड़ा था, जिसकी वजह से अब इसकी सेल में भी बदलाव किया जा रहा है। बता दें, इन दोनों ही स्मार्टफोन की सेल शुक्रवार यानी 29 मई से Amazon India और OnePlus साइट पर शुरू होनी थी। वनप्लस 8 सीरीज़ की नई सेल अब किस तारीख को आयोजित की जाएगी, इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है। वहीं, जिन ग्राहकों ने वनप्लस 8 सीरीज़ को अमेज़न या फिर कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट से प्री-बुक किया था, वह भी अब इन डिवाइस को तब ही खरीद पाएंगे, जब वे उपलब्ध होंगे।

OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 की सेल शुक्रवार, 29 मई से शुरू नहीं हो रही है और इसको देखते हुए कंपनी अब ऑनलाइन और ऑफलाइन पोर्टल पर केवल वनप्लस 8 के लिए ही एक स्पेशल लिमिटेड सेल आयोजित करेगी। यह स्पेशल सेल कल यानी 29 मई को दोपहर 12 बजे शुरू की जाएगी, जिसमें  केवल लिमिटेड स्टॉक उपलब्ध होगा। हालांकि, कंपनी पूरे स्टॉक के साथ होने वाली OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की सेल की घोषणा आने वाले दिनों में करेगी।

सेल को रद्द करने की घोषणा वनप्लस फोरम पोस्ट के जरिए की गई है। आपको बता दें, यह सेल इसलिए रद्द हुई है क्योंकि पिछले हफ्ते ग्रेटर नोएडा के ओप्पो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 6 कर्मचारी COVID-19 पॉज़िटिव पाए गए थे, इस वजह से प्लांट को अचानक बंद करना पड़ा। खबरों की मानें, तो यह वही फैक्ट्री है, जहां वनप्लस अपने फोन को असेंबल भी किए जाते हैं। इस तरह से स्थगन होना भारत में वनप्लस की सेल की सेल की प्लानिंग को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, फोरम पोस्ट में वनप्लस ने बताया है कि अब प्रोडक्शन का काम शुरू हो चुका है, जिसका मतलब है कि आने वाले दिनों नई सेल की घोषणा की जा सकती है।  

याद दिला दें कि वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन अप्रैल में लॉन्च हुए थे और उसी महीने इन डिवाइस की भारतीय कीमतों का भी खुलासा किया गया था। हालांकि, इनकी उपलब्धता को लेकर थोड़ा सस्पेंस बनाकर रखा गया था। कंपनी ने इन दोनो ही फोन के लिए अमेज़न इंडिया पर प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी थी, जिसमें यूज़र 1000 रुपये देकर इन स्मार्टफोन को एडवांस में बुक कर सकते थे। इसके अलावा वनप्लस ने 18 मई को  OnePlus 8 के लिए एक स्पेशल सेल भी आयोजित की थी और उसके बाद कंपनी ने 29 मई के लिए फुल फ्लैज़्ड सेल की घोषणा की थी।

वनप्लस 8 सीरीज़ की कीमत की बात करें तो, OnePlus 8 तीन रैम और तीन स्टोरेज विकल्प में उपलब्ध हैं, जो हैं- 6 जीबी + 128 जीबी, 8 जीबी + 128 जीबी और 12 जीबी + 256 जीबी। वहीं, इनकी कीमत क्रमश: 41,999 रुपये, 44,999 रुपये और 49,999 रुपये है। OnePlus 8 फोन ग्लेसियल ग्रीन, इंटरस्टेलर ग्लो और ऑनिक्स ब्लैक कलर ऑप्शन में मिलेगा। इसका 12 जीबी + 256 जीबी वेरिएंट इन तीनों रंग में मिलेगा। जबकी, फोन का 8 जीबी + 128 जीबी वेरिएंट ग्लेसियल ग्रीन और ऑनिक्स ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा। 6 जीबी + 128 जीबी वेरिएंट केवल एक ही कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा वो है ग्लेसियल ग्रीन।
 

 

Mahmeed

Hello, My Name is Mahmeed and I am from Delhi, India. I am currently a full time blogger. Blogging is my passion i am doing blogging since last 5 years. I have multiple other websites. Hope you liked my Content.

Leave a Reply