Bollywood News In Hindi : Funeral of Music Directon Wajid Khan in Versova Cemetery of Mumbai, Few family members were attend the ritual | संगीतकार वाजिद खान को सुपुर्दे खाक किया गया, भाई ने नम आंखों से दी विदाई, पत्नी और बच्चे भी दिखे

Bollywood News In Hindi : Funeral of Music Directon Wajid Khan in Versova Cemetery of Mumbai, Few family members were attend the ritual | संगीतकार वाजिद खान को सुपुर्दे खाक किया गया, भाई ने नम आंखों से दी विदाई, पत्नी और बच्चे भी दिखे

My Web India

Jun 01, 2020, 02:27 PM IST

मुंबई. बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान के असामयिक निधन के बाद सोमवार दोपहर उन्हें मुंबई के वर्सोवा स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया। उनके भाई साजिद खान और अन्य करीबियों ने नम आंखों से उन्हें विदाई दी। वाजिद की पत्नी को भी उनके दोनों बच्चों के साथ कब्रिस्तान के बाहर देखा गया। रविवार रात वाजिद का  निधन हो गया था।

My Web India को मिली जानकारी के मुताबिक, 42 वर्षीय वाजिद करीब एक सप्ताह से कोरोना से संक्रमित थे और पिछले तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे। बताया जा रहा है कि कोरोना के कारण मल्टी ऑर्गन फैल्योर हुआ और उनकी मौत हो गई। वे लंबे समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे, जिसकी वजह से उनका इम्युन सिस्टम भी कमजोर पड़ गया था।

इससे पहले एक एंबुलेंस के जरिए वाजिद के शव को कब्रिस्तान तक लाया गया। जिसके आगे-पीछे की गाड़ियों में उनके परिजन और अन्य करीबी लोग वहां पहुंचे। कोविड-19 की पाबंदियों और डर की वजह से कब्रिस्तान पहुंचने वाले लोगों की संख्या काफी कम रही। इस दौरान वहां कुछ पुलिसकर्मी भी दिखाई दिए।

 

वाजिद की पत्नी भी अपने बच्चों के साथ कब्रिस्तान के बाहर दिखाई दीं। जब वे मीडियाकर्मियों के सामने से निकली तो हाथ जोड़कर नमस्कार करती हुईं गुजरीं।

सलमान खान को साजिद-वाजिद की जोड़ी का गॉड फादर माना जाता है। इस जोड़ी ने अपनी शुरुआत 1998 में सलमान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से ही की थी। इस फिल्म में उन्होंने अरबाज खान पर फिल्माया गाना ‘तेरी जवानी’ कंपोज किया था। इसके बाद सलमान ने उन्हें लगातार अपनी फिल्मों में ब्रेक देना शुरू कर दिया। उन्होंने सलमान की कई फिल्मों के लिए गाने कंपोज किए। इनमें हैलो ब्रदर(1999), तुमको ना भूल पाएंगे(2002), तेरे नाम(2003), मुझसे शादी करोगे(2004), गर्व(2004), पार्टनर(2007), वांटेड(2009), दबंग (2010), दबंग 2 (2012), एक था टाइगर (2012), दबंग-3 (2019) जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में शामिल हैं। 

सलमान खान के मैनेजर जॉर्डी पटेल के मुताबिक वाजिद किडनी की जांच कराने अस्पताल गए थे, इसी दौरान वे भी कोविड की चपेट में आ गए। किडनी की प्रॉब्लम के चलते उनकी इम्युनिटी वैसे ही बहुत कम थी। ऐसे में कोरोना वायरस फेफडों तक पहुंच गया होगा।

वाजिद को अंतिम विदाई देने के लिए एक्टर आदित्य पंचोली भी कब्रिस्तान पहुंचे। इससे जुड़े फोटो और वीडियो मानव मंगलानी और विरल भयानी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किए।

वाजिद के असामयिक निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी और कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी। अमिताभ बच्चन ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा, ‘वाजिद खान के निधन से झटका लगा… एक चमकती-मुस्कुराती प्रतिभा का निधन… दुआएं, प्रार्थनाएं और शोक संवेदनाएं।’

प्रीति जिंटा ने लिखा, ‘मैं उन्हें दूसरी मां से पैदा हुआ अपना भाई कहती थी। अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली होने के साथ ही वे बेहद कोमल और मधुर भी थे। मैं बहुत दुखी हूं क्योंकि मैं अपने प्रिय वाजिद को गुड बाय तक नहीं कह सकी। मैं दोबारा मुलाकात होने तक तुम्हें और तुम्हारे साथ बिताए वक्त को हमेशा याद रखूंगी। #RIP #WajidKhan #Gonetoosoon’

Mahmeed

Hello, My Name is Mahmeed and I am from Delhi, India. I am currently a full time blogger. Blogging is my passion i am doing blogging since last 5 years. I have multiple other websites. Hope you liked my Content.

Leave a Reply