6 गेंदबाज जिनके खिलाफ युवराज सिंह ने टी20 में छक्कों की हैट्रिक लगाई है

6 गेंदबाज जिनके खिलाफ युवराज सिंह ने टी20 में छक्कों की हैट्रिक लगाई है

टॉप 5 / टॉप 10

Modified 18 May 2020, 21:18 IST

युवराज सिंह ने कई बार लगाई है छक्कों की हैट्रिक
युवराज सिंह ने कई बार लगाई है छक्कों की हैट्रिक

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह को सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता है। युवी के पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता थी और यह उन्हें और भी ज्यादा खतरनाक बनाती थी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट या घरेलू क्रिकेट जब भी कोई गेंदबाज युवराज सिंह के निशाने पर आया, उसका उन्होंने बुरा हाल ही किया है।

2007 टी20 वर्ल्ड कप सभी को याद है जब युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के लगाकर इतिहास रचा था। युवराज सिंह ने अपने टी20 करियर में 231 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 128.76 की स्ट्राइक रेट से 4857 रन बनाए। इस बीच युवी ने 261 छक्के भी लगाए। टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो युवी ने 58 मुकाबलों में 74 छक्कों की मदद से 1177 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह द्वारा सभी फॉर्मेट में खेले गए आखिरी मैच में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर

भले ही युवराज सिंह दोबारा 6 छक्के नहीं लगा पाए, लेकिन कई गेंदबाजों के खिलाफ उन्होंने छक्कों की हैट्रिक लगाई है।

इस लिस्ट में हम उन्हीं गेंदबाजों के ऊपर नजर डालेंगे, जिनके खिलाफ युवराज सिंह ने छक्कों की हैट्रिक लगाई:

#) युवराज सिंह vs अशोक डिंडा (20वें ओवर में छक्कों की हैट्रिक, 2011)

युवराज सिंह ने डिंडा के ओवर में लगाई छक्कों की हैट्रिक
युवराज सिंह ने डिंडा के ओवर में लगाई छक्कों की हैट्रिक

आईपीएल 2011 में 17 अप्रैल 2011 को दिल्ली कैपिटल्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया का मुकाबला हुआ था। पुणे टीम के लिए आखिरी ओवर में युवराज सिंह स्ट्राइक पर थे और गेंदबाजी अशोक डिंडा कर रहे थे। युवराज सिंह ने ओवर की चौथी गेंद, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाते हुए छक्कों की हैट्रिक पूरी की।

युवी ने इस मुकाबले में 32 गेंदों में 5 छक्के और 4 चौके की मदद से 66* रन बनाए। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में पुणे की टीम को हार का सामना करना पड़ा था और युवी की यह पारी खराब हो गई थी।

Mahmeed

Hello, My Name is Mahmeed and I am from Delhi, India. I am currently a full time blogger. Blogging is my passion i am doing blogging since last 5 years. I have multiple other websites. Hope you liked my Content.

Leave a Reply