सुरेश रैना ने डेब्यू टेस्ट और युवराज सिंह को लेकर किया अहम खुलासा

सुरेश रैना ने डेब्यू टेस्ट और युवराज सिंह को लेकर किया अहम खुलासा

न्यूज़

Modified 31 May 2020, 21:12 IST

 रैना-तेंदुलकर
रैना-तेंदुलकर

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने टेस्ट डेब्यू के बारे में बताया है। सुरेश रैना ने कहा कि युवराज सिंह ने रात को बताया कि मैं ठीक नहीं हूँ इसलिए तुम तैयार रहना। सुरेश रैना ने आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत करते हुए यह खुलासा किया है। वनडे डेब्यू के पांच साल बाद सुरेश रैना को टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था। श्रीलंका के खिलाफ 20110 में सुरेश रैना ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

सुरेश रैना ने कहा कि मैच से पहले रात को युवी पा (युवराज सिंह) ने मुझे बुलाया और कहा कि मैं ठीक नहीं हूँ, तुम तैयार रहना। उन्होंने कहा कि तुम्हारे खेलने के आसार हैं। उन्हें शायद फ़ूड इन्फेक्शन या पेट खराब था इसलिए वे नहीं खेले। रैना ने कहा कि मैं रात को सो नहीं पाया था और नर्वस हो गया था।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जो निचले क्रम से भारतीय टीम में ओपनर बने

सुरेश रैना ने शतक जड़ा था

 सुरेश रैना
सुरेश रैना

श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में सुरेश रैना ने शतक जड़ा था। उनके साथ दूसरे छोर पर सचिन तेंदुलकर खड़े थे। रैना के लिए यह किसी सपने के सच होने से कम नहीं था। उन्होंने अप वनडे डेब्यू भी श्रीलंका के खिलाफ किया था लेकिन उसमें जीरो रन पर आउट हो गए थे। टेस्ट में रैना ने श्रीलंकाई गेंदबाजी को बेहद शानदार तरीके से खेलते हुए युवराज की कमी नहीं खलने दी। सुरेश रैना की इस पारी के बाद कयास लगाए गए थे कि वे टीम के लिए इस प्रारूप में काफी लम्बा खेलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रैना ने टेस्ट क्रिकेट में अठारह मैच खेले और पहले मैच में जड़े शतक के अलावा फिर कभी ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए।

हाल ही में इरफ़ान पठान के साथ बातचीत में सुरेश रैना ने भारतीय टीम में वापस आने की इच्छा जाहिर की थी। रैना ने कहा था कि वापसी के लिए कोशिश जारी है और आईपीएल के लिए इन्तजार कर रहा था लेकिन अभी यह भी स्थगित हो गया। रैना ने अपनी फिटनेस पर भी काम जारी रखा है और टीम इंडिया में वापसी के लिए उनका प्रयास चल रहा है। देखना होगा आगे क्या होता है।

Mahmeed

Hello, My Name is Mahmeed and I am from Delhi, India. I am currently a full time blogger. Blogging is my passion i am doing blogging since last 5 years. I have multiple other websites. Hope you liked my Content.

Leave a Reply