वीडियो के कारण मुश्किल में टिकटॉक स्टार फैज़ल सिद्दिकी, कार्रवाई के आदेश, उठी TikTok बैन करने की मांग

वीडियो के कारण मुश्किल में टिकटॉक स्टार फैज़ल सिद्दिकी, कार्रवाई के आदेश, उठी TikTok बैन करने की मांग

पिछले कुछ समय से YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दा सोशल मीडिया पर गर्माया हुआ था, जिसमें कुछ यूट्यूबर्स और टिक-टॉक यूज़र्स के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई थी कि किस प्लेटफॉर्म पर किसका कॉन्टेंट बेस्ट होता है। हालांकि, अब इस कंटेंट की वजह से ही इंटरनेट वर्ग से जुड़े यह युवा मुश्किलों में फंसते नज़र आ रहे हैं। दरअसल, यूट्यूब वर्सेस टिक-टॉक मुद्दे में आपने दो नाम जरूर सुने होंगे, कैरी मिनाटी और आमिर सिद्दिकी। दरअसल, कैरी मिनाटी ने आमिर सिद्दिकी जैसे कई टिक-टॉकर्स को उनके कॉन्टेंट को लेकर रोस्ट किया था, कैरी मिनाटी की यह वीडियो जबरदस्त हिट साबित हुआ था। इसी मुद्दे के बीच अब आमिर सिद्दिकी के भाई फैज़ल सिद्दिकी मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर फैज़ल का एक टिक-टॉक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन पर आरोप लगा है कि वह ‘एसिड अटैक’ को ग्लोरिफाई करते दिखे हैं। जैसे ही वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड हुआ राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इसके खिलाफ टिक-टॉक इंडिया और महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर तुरंत कार्रवाई की मांग की।
 

फैज़ल सिद्दिकी TikTok App के एक्टिव यूज़र्स में से एक हैं, जिन्हें 13.4 मिलियन यूज़र्स इस ऐप पर फॉलो करते हैं। YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दे के बीच उनका एक पुराना वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा, जिसमें वह एक लड़की पर पानी फेंकते दिखे हैं। वीडियो में इसे तेज़ाब के तौर पर दिखाया गया है। देखते ही देखते ट्विटर पर #BanTiktok और #FaizalSiddiqui ट्रेंड होने लगा। लोग वीडियो के जरिए ऐप बैन की मांग करने लगे। मुद्दा गर्माता देख राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने तुरंत TikTok India से इस वीडियो को हटाने की मांग की। यही नहीं वीडियो बनाने वाले टिक-टॉकर के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया।
 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने TikTok India के शिकायत अधिकारी अनुज भाटिया को शिकायत लिखते हुए कहा है कि एक ट्विटर पोस्ट में टिक-टॉक वीडियो दिखा है, जिसमें एक शख्स महिलाओं के खिलाफ हिंसा करते नज़र आ रहा है। तुरंत इस वीडियो को ऐप से हटाया जाए और वीडियो बनाने वाले शख्स के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

आपको बता दें, सोशल मीडिया पर यदि आप थोड़े बहुत भी एक्टिव होंगे, तो आपने कैरी मिनाटी का वो वीडियो जरूर देखा होगा जिसमें वह टिक-टॉक स्टार आमिर सिद्दिकी के साथ सभी टिक-टॉकर्स को रोस्ट करते दिखे थे। दरसअल कैरी मिनाटी का यह रोस्ट वीडियो तब पब्लिश किया गया था, जब आमिर सिद्दिकी ने बयान में कहा था कि टिक-टॉक कॉन्टेंट यूट्यूब वीडियो से बेहतर होते हैं। आमिर के इसी बयान के जवाब में कैरी मिनाटी ने रोस्ट वीडियो बनाया था, हालांकि फिलहाल वो वीडियो डिलीट कर दिया गया है।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब टिक-टॉक पर बैन लगाने की मांग ने ज़ोर पकड़ा है। इससे पहले मद्रास हाई-कोर्ट ने अश्लील सामाग्री परोसे जाने के आरोप में इस ऐप पर बैन लगाया था। लेकिन बाद में आर्थिक तंगी का हवाला देकर इसे ऐप पर से बैन हटा लिया गया था। अब एक बार फिर यह ऐप पर बैन लगाने की बात की जा रही है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Mahmeed

Hello, My Name is Mahmeed and I am from Delhi, India. I am currently a full time blogger. Blogging is my passion i am doing blogging since last 5 years. I have multiple other websites. Hope you liked my Content.

Leave a Reply