पांच लोगों ने सब्जी वाले को पीट-पीटकर मार डाला, दो गिरफ्तार

पांच लोगों ने सब्जी वाले को पीट-पीटकर मार डाला, दो गिरफ्तार

मामला असम के कामरूप जिले का है. देशव्यापी लॉकडाउन के कारण फैक्टरी की नौकरी जाने के बाद सब्जी बेचने वाले सनातन डेका की साइकिल एक कार से टकरा गई थी. इसके बाद तीन अन्य लोगों ने कार सवार दो लोगों के साथ मिलकर डेका की पिटाई कर दी थी.

सनातन डेका. (फोटो: ट्विटर)

नई दिल्ली: असम के कामरूप जिले में एक सब्जी विक्रेता को बीते रविवार को पांच लोगों के एक समूह ने पीट-पीटकर मार डाला.

मामला सामने आने के बाद शाम को असम पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश जारी है.

स्थानीय खबरों के अनुसार, सब्जी बेचने वाला सनातन डेका साइकिल से बाजार से लौट रहा था और इसी दौरान होजो कस्बे के पास मोनाहकुची गांव में उसकी टक्कर एक कार से हो गई. इसके बाद कार में सवार जलील अली और साबिर अली की डेका से झड़प हो गई. तीन अन्य लोग उनके साथ आ गए और पांचों ने मिलकर डेका को पीटना शुरू कर दिया.

स्थानीय लोगों के मौके पर पहुंचने पर पांचों भाग गए. कुछ लोग डेका को पास के अस्पताल लेकर गए जहां उसकी मौत हो गई.

डेका टेटेलिया गांव का रहने वाला था. वह एक फैक्टरी में काम करता था लेकिन देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान उसकी नौकरी चली गई थी. इसके बाद अपना खर्च निकालने के लिए उसने पास के बाजार में सब्जी बेचना शुरू कर दिया.

घटना के बाद एक मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. रविवार देर रात तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि तीन अन्य फरार हैं.

डेका पर हमले में शामिल लोगों के मुस्लिम होने के कारण राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के मुखपत्र ‘द ऑर्गनाइजर‘ ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित एक रिपार्ट में समूह को इस्लामी भीड़ करार दिया है.

स्थानीय खबरों के विपरित द ऑर्गनाइजर ने दावा किया है कि हिंदू डेका पर रमजान के दौरान मुस्लिम इलाके में सब्जी बेचने के कारण हमला किया गया. हालांकि, पुलिस ने भी इस मामले में ऐसा कोई दावा नहीं किया है.

इससे पहलेे साल 2018 में राज्य के कार्बी अंगलांग जिले में एक भीड़ ने दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले में गुवाहाटी हाईकोर्ट ने फरवरी 20020 में 12 लोगों को दोषी करार दिया था.

 

Categories: समाज

Tagged as: Assam, Assam Mob Lynching, Chief Minister Sarbananda Sonowal, Coronavirus, Kamrup District, Lockdown, Sanatan Deka, Vegetable Vendor, vegetable vendor death, असम, असम मॉब लिंचिंग, कोरोना वायरस, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, लॉकडाउन, सनातन डेका

Mahmeed

Hello, My Name is Mahmeed and I am from Delhi, India. I am currently a full time blogger. Blogging is my passion i am doing blogging since last 5 years. I have multiple other websites. Hope you liked my Content.

Leave a Reply