देखभाल के लिए दिल्ली से मुंबई पहुंची मां को बेटे ने घर से निकाला

देखभाल के लिए दिल्ली से मुंबई पहुंची मां को बेटे ने घर से निकाला

रेलवे अधिकारियों को 68 साल की एक महिला अकेले मुंबई के बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन के बाहर बैठी हुई मिली थीं. उन्होंने बताया कि चार महीने पहले बीमार बेटे की देखभाल के लिए दिल्ली से आई थीं और अब बेटे ने सामान समेत उन्हें घर से निकाल दिया है.

(फोटोः रॉयटर्स)

मुंबई में एक बेटे ने कथित तौर पर अपनी बुजुर्ग मां को घर से बाहर निकाल दिया लेकिन इस बीच महिला की मदद के लिए रेलवे अधिकारी आगे आए.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में 68 साल की लीलावती केशव नाथ को उनके बड़े बेटे ने शनिवार को घर से बाहर निकाल दिया.

रेलवे अधिकारियों को महिला अकेले बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन के बाहर बैठी हुई मिलीं. पूछने पर उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने सामान समेत उन्हें घर से निकाल दिया है. वह चार महीने पहले ही बीमार बेटे की देखभाल करने के लिए दिल्ली से मुंबई आई थीं.

महिला ने बताया, ‘कुछ महीनों पहले जब लॉकडाउन हुआ, तो मैं यहां फंस गई. मेरे बेटे ने मुझे यहां बुलाया था क्योंकि वह बीमार था और उसे देखभाल की जरूरत थी लेकिन जब वह ठीक हो गया तो उसने मुझे जाने को कह दिया. उसने मुझे पीटा और मेरा सामान घर से बाहर फेंक दिया. उसने कहा कि मैं जहां जाना चाहती हूं, चली जाऊं.’

पीड़ित महिला बहुत बुजुर्ग हैं और मुश्किल से ही बोल पाती हैं. पिछले साल दिसंबर में उनके पति की मौत हो गई थी, जिसके बाद उन्हें दिक्कतें आनी शुरू हो गईं. उन्होंने कहा, ‘मैं अपने बच्चों को छोड़कर कहां जाऊंगी?’

वरिष्ठ डिविजनल ऑपरेशंस मैनेजर सुहानी मिश्रा के नेतृत्व में मुंबई सेंट्रल की टीम ने पता लगाया कि उनका दूसरा बेटा दिल्ली में कहां रहता है. इसके बाद महिला को सुरक्षित दिल्ली में उनके बेटे का पास ले जाने का फैसला किया गया.

बांद्रा टर्मिनस के स्टेशन सुप्रीटेंडेंट सागर कुलकर्णी ने कहा, ‘हमने उन्हें खाना दिया, उनसे सारी जानकारी ली. उन्होंने बताया कि वह वेटिंग रूम में अच्छे से सोईं.’

अधिकारियों ने कहा कि मुंबई में रेलवे अधिकारियों ने महिला के लिए एसी-द्वितीय श्रेणी का टिकट कंफर्म किया. सफर के लिए खाने के बंदोबस्त किया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वह सुरक्षित घर तक पहुंच जाए.

बता दें कि राजधानी एक्सप्रेस सोमवार को दिल्ली पहुंचेगी. अधिकारी महिला के लिए दिल्ली में एक कार का बंदोबस्त कर रहे हैं ताकि उन्हें स्टेशन से घर पहुंचाया जा सके.

महिला का कहना है कि उनका छोटा बेटा दिल्ली के पांडव नगर इलाके में रहता है और हार्डवेयर स्टोर में काम करता है.

Categories: भारत, समाज

Tagged as: Bandra Terminus, Corona Virus, Covid19, Delhi, Lockdown, Railway, Railway Officials, My Web India Hindi, My Web India हिंदी, ​दिल्ली, बांद्रा टर्मिनस, मुंबई, रेलवे, रेलवे अधिकारी, लॉकडाउन

Mahmeed

Hello, My Name is Mahmeed and I am from Delhi, India. I am currently a full time blogger. Blogging is my passion i am doing blogging since last 5 years. I have multiple other websites. Hope you liked my Content.

Leave a Reply