‘टी20 वर्ल्ड कप अगर पोस्टपोन होता है, तो आईपीएल भी नहीं होना चाहिए’

‘टी20 वर्ल्ड कप अगर पोस्टपोन होता है, तो आईपीएल भी नहीं होना चाहिए’

न्यूज़

Modified 22 May 2020, 18:31 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने उठाए अहम सवाल
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने उठाए अहम सवाल

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने चौंकाने वाला बयान दिया और कहा कि अगर इस साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप पोस्टपोन होता है, तो आईपीएल भी नहीं होना चाहिए। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने साफ किया कि भारत की घरेलू लीग को ग्लोबल टूर्नामेंट के ऊपर तरजीह नहीं दे सकते हैं।

एलन बॉर्डर ने ABC Grandstand Cafe radio program में बातचीत करते हुए कहा,

“मैं इस बात से खुश नहीं हूं। वर्ल्ड गेम को हमेशा ही लोकल प्रतियोगिता के ऊपर महत्व दिया जाना चाहिए। अग टी20 वर्ल्ड कप नहीं हो पाता है, तो मुझे नहीं लगता कि आईपीएल भी होना चाहिए। टी20 वर्ल्ड कप की जगह अगर आईपीएल होता है, तो यह गलत उदाहरण पेश करेगा। मेरे मुताबिक अगर ऐसा होता है, तो टीमों को प्रोटेस्ट के तौर पर अपने खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने के लिए नहीं भेजना चाहिए।”

ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है

इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। हालांकि मौजूदा हालात को देखते हुए यह काफी मुश्किल लग रहा है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप हो पाएगा। रिपोर्ट के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप को पोस्टपोन किया जा सकता है, लेकिन अभी तक कोई भी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

आपको बता दें कि इस समय पूरा विश्व कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। इसकी वजह से टोक्यो ओलंपिक्स समेत कई बड़े इवेंट को पोस्टपोन किया जा चुका है। 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी20 वर्ल्ड कप होने की उम्मीद कम है। इसी वजह से रिपोर्ट्स आ रही है कि टी20 वर्ल्ड कप के पोस्टपोन होने के बाद वो स्लॉट खाली हो जाएगा और इसकी जगह बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन करा सकती है।

इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहे है और वो इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। हालांकि अभी टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल दोनों के आयोजन को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नजर अभी भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज पर ज्यादा है, क्योंकि इस सीरीज के जरिए वो अपने नुकसान की भरपाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर आया प्रमुख बयान 

Mahmeed

Hello, My Name is Mahmeed and I am from Delhi, India. I am currently a full time blogger. Blogging is my passion i am doing blogging since last 5 years. I have multiple other websites. Hope you liked my Content.

Leave a Reply